May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

दुर्गा वाहिनी का शस्त्र पूजन कार्यक्रम संपन्न

Advertisement

दुर्गा वाहिनी का शस्त्र पूजन कार्यक्रम संपन्न

सनातन समाज के नवनिर्माण में महिलाओं की भूमिका अति महत्वपूर्ण : प्रीति

संवाददाता – बरही/धनंजय कुमार

बरही विश्व हिंदू परिषद के संरक्षण में दुर्गा वाहिनी संयोजिका सरिता देवी के नेतृत्व में माताओं- बहनों एवं विहिप के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रखंड परिसर में शस्त्र पूजन का कार्यक्रम मनाया गया जिसमें दुर्गा वाहिन संयोजिका पारंपरिक शस्त्रों का पूजन अर्चन एवं भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बरही पश्चिमी के जिला परिषद सदस्या प्रीति कुमारी ने कहा कि सनातन समाज में महिलाओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। महिलाओं के शास्त्र और शस्त्र ज्ञान से बच्चों में भी प्रतिभा का विकास होता है ।ऐसी स्थिति में हम माताओं और बहनों को विश्व हिंदू परिषद की दुर्गा वाहिनी और मातृशक्ति के आयाम से जुड़कर कार्य करना चाहिए और संगठन द्वारा बताए गए सिद्धांतों और मापदंडों का अनुपालन करते हुए अपने बच्चों एवं समाज में अनुशासन और संस्कार भरने का कार्य करना चाहिए ।

मातृशक्ति के बिना सनातन समाज अधूरा है इसलिए हम माताओं -बहनों को बढ़-चढ़कर कार्य करना चाहिए ताकि सनातन संस्कृति की खोई हुई पहचान भारत भूमि प्राप्त कर सके और भारत को एक विकसित संपन्न और संस्कारित राष्ट्र बनाया जा सके जो सम्मान समाज में माताओं और बहनों को प्राप्त है वही सम्मान हमारे अंदर भारत माता के लिए होनी चाहिए और भारत माता का यह सम्मान यदि हम अपने आने वाली पीढ़ी में विकसित कर पाए तो निश्चित ही भारत एक सशक्त और राष्ट्रवादी भारत के रूप में विकसित होगा। आज इस शस्त्र पूजन के अवसर पर हम संकल्प लें की हमें स्वयं शस्त्रों से सुसज्जित होकर अपने पीढ़ी को भी शास्त्र और शस्त्र की शिक्षा देनी है ताकि हमारा देश और हमारा धर्म दोनों सुरक्षित रह सके।

Advertisement

कार्यक्रम का संचालन दुर्गा वाहिनी संयोजिका सरिता देवी ने किया इस कार्यक्रम में पलक कुमारी एवं उनके सहयोगी यों ने अपने गीत के माध्यम से संस्कार भरने का कार्य किया । शस्त्र पूजन के पश्चात महिलाओं का यह जत्था अपने पारंपरिक हथियारों से सुसज्जित होकर हजारीबाग रोड होते हुए सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति गया रोड के पंडाल में पहुंचे जहां दुर्गा चालीसा का पाठ एवं प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। इस कार्यक्रम में प्रीति कुमारी, स्नेहा प्रिया ,सुजाता कुमारी ,ममता कुमारी, पूनम देवी, पूनम कुमारी, शशी कुमारी, उर्मिला देवी, ज्योति कुमारी ,उर्मिला देवी, रेनू देवी, जितनी देवी, शशि देवी ,संगीता देवी, मनीषा कुमारी के अलावा हिंदू परिषद विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री गुरुदेव गुप्ता, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख मिथिलेश कुमार, जिला गोरक्षा प्रमुख इंद्रदेव गुप्ता, प्रखंड अध्यक्ष नंद किशोर कुमार, प्रखंड मंत्री कैलाश ठाकुर, प्रखंड संयोजक प्रदीप चंद्रवंशी ,प्रखंड उपाध्यक्ष संजय राणा, प्रखंड संयोजक नितेश कुमार ,सुरक्षा प्रमुख सिकंदर कुमार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय कार्यकर्ता त्रिवेणी साहू, जिला के कार्यकर्ता राजेश केसरी ,अरविंद कुमार, परमेश्वर रजक, राजदेव यादव ,चेतलाल साहू ,दिनेश चंद्रवंशी, पिंटू केसरी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

पीडीएस डीलरो पर गहराया आर्थिक संकट, पीएमजीएवाई के 14 तथा एनएफएसए के 6 महीने का कमिशन का नही हुआ है भुगतान

jharkhandnews24

भाजपा के गांव चलो अभियान के तहत बरही के पूर्व विधायक मनोज यादव ने बेन्दगी पंचायत में किया प्रवास

jharkhandnews24

बदलाव संकल्प महासभा को लेकर गुडियो विजैया में कार्यक्रम का आयोजन, स्थानीय लोगों को किया गया जागरूक

jharkhandnews24

शबरी समाज के लोगों में भी दशरथ मांझी की जैसा दृढ़ संकल्प शक्ति- डॉ आरसी मेहता

jharkhandnews24

अपने लिए नहीे, देश के लिए काम करती है बीजेपी , जयपुर की रैली में बोले नितिन गडकरी

jharkhandnews24

पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी रंजीत चंद्रवंशी को उनके जन्मदिन पर दी बधाई

jharkhandnews24

Leave a Comment