May 3, 2024
Jharkhand News24
सिमडेगा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 9 अपराधियों को किया गिरफ्तार
ब्रेकिंग न्यूज़

सिमडेगा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 9 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Advertisement

सिमडेगा: अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 9 शातिर अपराधियों को सिमडेगा पुलिस ने गिरफ्तार किया है ये सभी अपराधी एसपी सौरभ ने बताया कि कोलेबिरा थाना क्षेत्र के लचडागढ़ में हुई 45 हजार छिनतई की घटना की तहकीकात करने के दौरान कोलेबिरा पुलिस को सूचना मिली कि इसके पीछे अंतरराज्यीय गिरोह का हाथ है. सूचना के आधार पर एसपी ने सिमडेगा पुलिस की एक टीम बनाई. थानेदार रामेश्वर भगत की अगुवाई में पुलिस टीम सूचना की एक एक कडी का पीछा करते हुए बिहार के दरभंगा तक पंहुची. वहां से पुलिस ने कुछ अपराधियों को दबोचा. इसके बाद उनकी निशानदेही पर कई अन्य जगहों पर छापेमारी करते हुए सिमडेगा पुलिस टीम ने कुल 9 शातिर अपराधियों को दबोच लिया और सभी को कोलेबिरा थाना ले आई.

जहां पूछताछ के दौरान सभी ने लचडागढ़ की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की शातिर तरीके से चोरी और छिनतई जैसी घटनाओं को अंजाम देते थे. सिमडेगा एसपी सौरभ के नेतृत्व में सिमडेगा पुलिस टीम को यह सफलता हाथ लगी है. अपराधियों का टोह लगाते हुए पुलिस बिहार के दरभंगा जा पहुंची. जिसके बाद रविवार को उन्हें गिरफ्तार कर सिमडेगा लाया गया.

Advertisement

एसपी ने बताया कि इन अपराधियों के चोरी और छिनतई करने का तरीका अलग रहता था. ये चोर बैंक या घर से किसी का पीछा करते थे. फिर जहां मौका मिलता वहां मास्टर चाबी का प्रयोग कर पैसे आदि ले उड़ते थे. इन चोरों के उपर सिमडेगा सहित गुमला जिला में भी चोरी की वारदात के मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार सभी अपराधी ओडिशा के जाजपुर जिला के रहने वाले हैं. जानकारी मिली कि ये देश के विभिन्न जगहों में घूम घूम कर चोरी और छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. इनकी गिरफ्तारी पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

Related posts

मारवाड़ी महाविद्यालय को ऑटोनोमस का दर्जा मिलने पर स्टाफ काउंसिल की हुई आवश्यक बैठक, मनाया जश्न 

hansraj

नेपाल से उड़ान भरने के बाद लापता हुआ विमान, फ्लाइट में सवार 22 लोगों में 4 भारतीय

hansraj

साहेबगंज हत्याकांड को लेकर तफ्तीश में जुटी सीआईडी, पुलिस मुख्यालय कर रहा है मॉनिटरिंग

hansraj

झारखंड स्टूडेंट यूनियन ने मनाया अपना पहला स्थापना दिवस

hansraj

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट 2023 संसद मे किया पेश, बजट से मध्यम वर्ग को साधने की कोशिश

hansraj

पुलवामा आतंकी हमले के चौथी बरसी पर सदर विधायक मीडिया प्रतिनिधि ने अनाम शहीदों को किया मौन सलाम

hansraj

Leave a Comment