May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

कांग्रेसियों ने 1932 खतियान और ओबीसी आरक्षण बढ़ाने की खुशी में बरही चौक पर फोड़े पटाखे

Advertisement

कांग्रेसियों ने 1932 खतियान और ओबीसी आरक्षण बढ़ाने की खुशी में बरही चौक पर फोड़े पटाखे

झारखंड में ओबीसी के लिए अमृत साबित होगी 1932 खतियान और 27% आरक्षण : दीपक गुप्ता

Advertisement

संवाददाता : बरही

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कल ऐतिहासिक 1932 का खतियान और ओबीसी के 27 आरक्षण पर मुहर लगाने की खुशी में बरही चौक पर प्रखंड कांग्रेस ओबीसी अध्यक्ष सुनील साव के अगुवाई में कांग्रेसी साथियों द्वारा पटका फोड़कर और एक- दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशीयां मनाई गई। बतौर अथिति के रूप में उपस्थिति कांग्रेस ओबीसी जिला सचिव दीपक गुप्ता ने कहा झारखण्डियों की पहचान 1932
राज्य के स्थानीय निवासी की परिभाषा, पहचान व झारखंड के स्थानीय व्यक्तियों की परिणामी सामाजिक एवं अन्य लाभों के लिए विधेयक -2022 के गठन को मंजूरी दी गयी. इसके तहत ही झारखंड के स्थानीय की पहचान आज मिली वही ओबीसी आरक्षण 14% से बढ़ा कर 27% करने को लेकर कैबिनेट की स्वीकृति दी गई वर्षों पुरानी इस माँग को पूरा करने के लिए एक बार पुनः झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं पूरी गठबंधन सरकार को बहुत बहुत धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।
बरही बीस सूत्री अध्यक्ष इकबाल रजा ने कहा की वर्तमान सरकार जो कहता है वो करता है, वो सिद्ध कर रहा है लगातर हेमंत सरकार जनहित से किए अपने वादे को पूरा कर रहा है। ओबीसी प्रखण्ड अध्यक्ष सुनील साव ने कहा की आदरणीय मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन जी का बहुत बहुत धन्यवाद। आजो कहा, वो किया। झारखंड की जनता के लिए सबसे महत्वपूर्ण 1932 का खतियान लागू कराने का कदम, राज्य के विकास में, यहां के मूलवासियों को आगे बढ़ाने में बहुत मददगार साबित होगा। मौके पर जिला सचिव मनान वारसी, बीससूत्री अध्क्षय इकबाल रजा, बीससूत्री उपाध्यक्ष कुणाल कटियार, प्रखण्ड उपाध्यक्ष यमुना यादव, कार्यालय प्रभारी नरेश सिंह, मुखिया सिकेंद्र राणा, मनोज रविदास, प्रमोद सिंह, सुशील केशरी, इम्तियाज,जिला प्रवक्ता आरजेडी राजेंद्र स्वर्णकार, प्रमोद साहु, अमित जसवाल, विरेंद यादव, प्रयाग प्रसाद अरुण कुमार व अन्य कई कांग्रेसी उपस्थित थे।

Related posts

अष्टमी एवं रामनवमी सफल समापन के उपलक्ष में मां अंजनी धाम टोटो गुमला के दरबार में मत्था टेका,विन्दुल बर्मा

hansraj

छात्रों की विभिन्न समस्याओं का झा.मु.मो छात्र संघ के हजारीबाग जिला अध्यक्ष लड्डू यादव उर्फ करण ने किया हल

hansraj

बकरीद पर्व को लेकर रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा की बैठक खत्म , सतर्क रहने के दिए निर्देश

jharkhandnews24

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में हिन्दी दिवस पर कार्यक्रम, श्रुतिलेख में अव्वल आए प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

hansraj

धनबाद में एक बार फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके , कांपी धरती

jharkhandnews24

आज प्रखंड कार्यालय के सभागार में एसडीओ देवघर के नेतृत्व में चुनाव संपन्न कराया गया ।

hansraj

Leave a Comment