February 22, 2024
Jharkhand News24
जिला

जनजाति महिला को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर जनजातियों में हर्ष

Advertisement

जनजाति महिला को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर जनजातियों में हर्ष

सुधाकर कुमार गुमला

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी आदिवासी मोर्चा द्वारा झारखण्ड की राज्यपाल रही जनजाति समाज की बेटी श्रीमति द्रोपदी मुर्मू जी को NDA की ओर से राष्ट्रपति पद की उमीदवार बनाए जाने की खुशी में गुमला के टावर चॉक में फटाखा जलाकर ,एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशियों का इजहार किए।
भाजपा एस टी मोर्चा के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र लाल उराँव ने अत्यंत हर्ष जताते हुए कहा कि देश के सबसे ऊँचे पद राष्ट्रपति के लिए आजादी के 75 साल में भारतीय जनता पार्टी ने एक आदिवासी जनजाति महिला श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को उम्मीदवार बनाकर जनजाति समाज को बहुत बड़ा सम्मान दिया है। जनजाति समाज के लिए यह गौरव और ऐतिहासिक विषय है।उराँव जी ने देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी, भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का धन्यवाद व अभार व्यक्त किए।

जिला अध्यक्ष अनुप चन्द्र अधिकारी ने बताया कि भाजपा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास जैसे सिद्धान्तो पर चलने वाली पार्टी है।भाजपा ने एक मुस्लमान एक दलित और एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाकर यह साबित कर दिया की भाजपा जात पात से उपर है यहाँ योग्यता के आधार पर सभी को सम्मान मिलता है।
आशा एवं पूर्ण विश्वास है कि भाजपा एंव सहयोगी दलों द्वारा श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति के सम्मानित पद से सुशोभित होने का मौका देंगे। अनूप अधिकारी जी ने द्रोपदी मुर्मू जी को जीत की अग्रिम बधाई देते हुए उन्हें शुभकामनाएं दिए।
महामंत्री रामावतार भगत ने कहा कि
भाजपा पार्टी में दबे कुचले दलितों , आदिवासी ,महिलाओं को जितना सम्मान मिलता है उतना सम्मान और कहीं नहीं मिलता,भाजपा ने ही 8 जनजाति नेताओं को बनाया,भाजपा ने ही अलग से जनजाति मंत्रालय बनाया आदि कार्य भाजपा के द्वारा जनजातियों के लिए किया गया।
मौके वरीष्ट भाजपा नेता भूपन साहु,महामंत्री सतनारायण पटेल,जिला उपाध्यक्ष यशवन्त सिन्हा,सुजित नन्दा, शकुन्तला उराँव,दीप्ती उराँव, रीता देवी सुषमा गुप्ता, राहुल बड़ार्डक, बालकेश्वर सिंह,राजेश सिंह,सुधीर सोनी,अनिता मिंज संदीप सहित अन्य मौजूद थे।

Related posts

योगी की राह पर चली झारखंड सरकार, रांची हिंसा मामले में 33 पत्थरबाजों के फोटो वाला पोस्टर जारी

hansraj

सड़क दुर्घटना में झामुमो नेता घायल

hansraj

बोलेनो कार व यात्री वाहन में जोरदार टक्कर, एक की मौत

hansraj

दीपक गुप्ता को मिली जिला परिवहन विभाग की ज़िम्मेदारी, बरही विधायक ने विधायक प्रतिनिधि के रूप में किया मनोनयन

hansraj

खुला माँ दुर्गा का पट श्रद्धालुओं ने किया दर्शन,महामाई के नारे से गुंजमय हुआ क्षेत्र

hansraj

डिवाइन पब्लिक स्कूल में अनुशासन व उपस्थिति में अव्वल आने वाले विद्यार्थी को किया गया सम्मानित

hansraj

Leave a Comment