May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार गठन

Advertisement

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार गठन

भवनाथपुर सांवददाता ओस्ताज अंसारी

Advertisement

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार की गठन को लेकर सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कराया जा रहा है । जिसको लेकर शनिवार को पंचायत सचिवालय पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दुसरे दिन काफी गहमागहमी रही। अरसली उत्तरी पंचायत एवं अरसली दक्षिणी पंचायत के पंचायत सचिवालय में प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ जयपाल महतो पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत शनिवार से शपथ ग्रहण कराने की सिलसिला शुरू किया जो 20 जून तक चलेगा। बीडीओ जयपाल महतो ने शपथ ग्रहण समारोह के पहले अरसली उत्तरी पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया इसरत जहां एवं अरसली दक्षिणी पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया अनिता देवी और दोनों पंचायत के वार्ड सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
इनके समक्ष नव निर्वाचित सदस्य ने उप मुखिया का भी चयन किया। अरसली उत्तरी पंचायत में 10 वार्ड सदस्यों ने मिना देवी को 7 वोट से उप मुखिया का चयन किया। अरसली दक्षिणी पंचायत मे कुल 13 वार्डो में से 11 सदस्यों का चुनाव हों पाया हैं बाकी दो वार्ड मे नाम निर्देशन फार्म खारिज रह गया हैं 11 निर्वाचित सदस्यों मे सर्वसम्मति से दयानन्द यादव को निर्विरोध उप मुखिया चयनित किया गया।
बीडीओ जयपाल महतो ने कहा कि पंचायत के विकास में आप सभी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। जिसमें निष्पक्ष होकर काम करने की जरूरत है तभी पंचायत का विकास होगा। गांव की सरकार के सपने को आप लोगों को ही साकार करना है।

Related posts

लालमटिया मे मुसहर लोग आपस में भिड़े भाला से 2 लोग घायल, आरोपी परिवार के साथ हुआ फरार

hansraj

हनुमान जन्मोत्सव पर बेटियों ने बनाए हनुमान के मनमोहक एवं सुंदर चित्र

jharkhandnews24

वाहन चेकिंग अभियान में वसूला गया 35 हजार जुर्माना

hansraj

डॉ आरसी मेहता ने बरकट्ठा के विभिन्न गांव का भ्रमण किया. कहा देश के लिए महंगाई, बेरोजगारी अकाल, घूसखोरी दुखद

hansraj

गुरु नानक देव जी के 555वे जन्मोत्सव को लेकर पांचवे दिन निकाली गई प्रभात फेरी

jharkhandnews24

इचाक प्रखंड के मध्य विद्यालय बरियठ के छात्र छात्राओं को की गई कुकिंग कॉस्ट की राशि

hansraj

Leave a Comment