May 30, 2024
Jharkhand News24
जिला

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार गठन

Advertisement

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार गठन

भवनाथपुर सांवददाता ओस्ताज अंसारी

Advertisement

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार की गठन को लेकर सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कराया जा रहा है । जिसको लेकर शनिवार को पंचायत सचिवालय पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दुसरे दिन काफी गहमागहमी रही। अरसली उत्तरी पंचायत एवं अरसली दक्षिणी पंचायत के पंचायत सचिवालय में प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ जयपाल महतो पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत शनिवार से शपथ ग्रहण कराने की सिलसिला शुरू किया जो 20 जून तक चलेगा। बीडीओ जयपाल महतो ने शपथ ग्रहण समारोह के पहले अरसली उत्तरी पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया इसरत जहां एवं अरसली दक्षिणी पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया अनिता देवी और दोनों पंचायत के वार्ड सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
इनके समक्ष नव निर्वाचित सदस्य ने उप मुखिया का भी चयन किया। अरसली उत्तरी पंचायत में 10 वार्ड सदस्यों ने मिना देवी को 7 वोट से उप मुखिया का चयन किया। अरसली दक्षिणी पंचायत मे कुल 13 वार्डो में से 11 सदस्यों का चुनाव हों पाया हैं बाकी दो वार्ड मे नाम निर्देशन फार्म खारिज रह गया हैं 11 निर्वाचित सदस्यों मे सर्वसम्मति से दयानन्द यादव को निर्विरोध उप मुखिया चयनित किया गया।
बीडीओ जयपाल महतो ने कहा कि पंचायत के विकास में आप सभी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। जिसमें निष्पक्ष होकर काम करने की जरूरत है तभी पंचायत का विकास होगा। गांव की सरकार के सपने को आप लोगों को ही साकार करना है।

Related posts

पर्वतपुर कोल ब्लॉक खुलने से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से हजारों स्थानीय निवासियों को मिलेगा लाभ,जल्द खुलेगा सीतानाला एंव अमलाबाद : विधायक

reporter

लोहरदगा अंजुमन इस्लामिया के 100वर्ष होने पर भव्य ईद मिलन समारोह का आयोजन रॉयल गलेक्सी होटल मे मनाया गया |

hansraj

भीम आर्मी ने मनाया महात्मा ज्योतिबा रावफुले का जयंती

hansraj

सदर विधायक मनीष जायसवाल द्वारा सदर प्रखण्ड में आयोजित नमो फुटबॉल टुर्नामेंट -2023 का फाइनल कल

jharkhandnews24

राष्ट्रीय उच्च पथ पलमा से गुमला के चौड़ीकरण एवं मुअवाजा भुगतान हेतु कैम्प आयोजन किया गया

hansraj

आपकी योजना , आपकी सरकार , आपके द्वार सरकार की योजना का आमजनों के बीच भारी उत्साह – महानगर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज नारायण भगत

jharkhandnews24

Leave a Comment