May 20, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा 28 फरवरी को भव्य रक्तदान शिविर का होगा आयोजन

Advertisement

हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा 28 फरवरी को भव्य रक्तदान शिविर का होगा आयोजन

130 से भी अधिक रक्त संग्रह करने का है लक्ष्य

जीवन में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है, इसलिए सभी को रक्तदान करना चाहिए :– चंद्र प्रकाश जैन

 

हजारीबाग

Advertisement

शहर में सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में अपनी सहभागिता पिछले दो वर्षों से लगातार हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा लगातार किया जा रहा है। इसी क्रम मे संस्था के संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन के निवास स्थान पर बैठक आयोजित की गई, बैठक की अध्यक्षता संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने किया, वही धन्यवाद ज्ञापन अध्यक्ष करण जायसवाल ने दिया। बैठक में मुख्य रूप से आगामी 28 फरवरी को आयोजित भव्य रक्तदान शिविर को लेकर विस्तार रूप से चर्चा किया गया रक्तदान शिविर लक्ष्मी सिनेमा हॉल के कैंपस में सुबह 10:00 बजे से प्रारंभ होगा। रक्तदान शिविर में 130 से भी अधिक रक्त संग्रह करने का लक्ष्य रखा गया है। संस्था के द्वारा रक्तदाताओं बैच देकर सम्मानित किया जाएगा वहीं ब्लड बैंक के द्वारा रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को एक सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा। जिसके जरिए वह अपने परिजन को अगले एक वर्षों तक एक यूनिट रक्त दिलवा सकते हैं।

रक्तदान शिविर को लेकर शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से संस्था के पदाधिकारी एवं सदस्य लगातार संपर्क कर रहे हैं। वहीं लोगों को जागरूक करने के लिए हजारीबाग शहर के युवा कलाकार निशांत सिंह, अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी शुभ लक्ष्मी एवं राष्ट्रपति के द्वारा वीरता पदक से सम्मानित कमांडो विवेक कुमार तिवारी के द्वारा वीडियो क्लिप के माध्यम से जनता को रक्तदान शिविर के लिए जागरूक कर रहे हैं।

मौके पर संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि आप सभी 28 तारीख को रक्तदान शिविर मे रक्तदान कर मानवता के प्रति अपनी मिसाल पेश करें, जीवन में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता इसलिए सभी को रक्तदान अवश्य करनी चाहिए।

वही अध्यक्ष करण जायसवाल ने कहा कि हजारीबाग यूथ विंग द्वारा आयोजित भव्य रक्तदान शिविर हजारीबाग के लिए ऐतिहासिक होगा। 130 से अधिक रक्त संग्रह करने का लक्ष्य रखा गया है हम शहर वासियों से आग्रह करते हैं कि आप सभी इस रक्तदान शिविर का हिस्सा अवश्य बने।

मौके पर संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन, अध्यक्ष करण जायसवाल, सचिव संजय कुमार,उपाध्यक्ष विकास केसरी,जयप्रकाश खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष रितेश खण्डेलवाल, कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक कुमार पांडे,विकास तिवारी,प्रणीत जैन,सिद्धांत जैन प्रवेक जैन,मोहम्मद ताजुद्दीन,प्रिंस कसेरा,शानू सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

Related posts

ऐतिहासिक सफल अभियान चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग देख श्रीदस के बच्चों में अपने देश और विज्ञान के प्रति दिखा उत्सव व उमंग

jharkhandnews24

झामुमो कार्यकर्ताओं ने जगरनाथ महतो शिक्षा मंत्री के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त कियाअसामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया

hansraj

जीएम इंटर महाविद्यालय में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

jharkhandnews24

सरस्वती पूजा को लेकर करौं थाना में शान्ति समिति की हुई बैठक

jharkhandnews24

विधानसभा बार मास्टर ट्रेनरों का आदर्श आचार संहिता, मीडिया कंप्लेंट पेड न्यूज आदि विषय पर प्रशिक्षण आयोजित

jharkhandnews24

दुलमाहा के अनुसूचित बस्ती में भाजपा नेता रंजीत चंद्रवंशी व सुनील साहू ने किया समरसता भोजन

jharkhandnews24

Leave a Comment