May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में झारखंड पवेलियन में प्रदर्शित किया जा रहा है रांची स्मार्ट सिटी का मॉडल

Advertisement

भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में झारखंड पवेलियन में प्रदर्शित किया जा रहा है रांची स्मार्ट सिटी का मॉडल

रांची

दिल्ली के प्रगति मैदान में चले रहे विश्व व्यापार मेले में अब अंतिम के कुछ दिन ही बचे है। सप्ताह अंत होने के कारण लोगों की खासी भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में झारखंड पवेलियन में रांची स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड की स्टॉल पर बनाया गया स्मार्ट सिटी का मॉडल खासा पसंद किया जा रहा है। यहां लोग रांची स्मार्ट सिटी के बारे में जानकारी भी ले रहे है।

Advertisement

रांची स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदक्योलियर ने बताया कि रांची स्मार्ट सिटी भारत सरकार और झारखंड सरकार का संयुक्त प्रोजेक्ट है। जो की रांची के धुर्वा में 656 एकड़ में ग्रीन फील्ड डेवलप कर रहे है। जिसमे हमारा उद्देश्य लोगों को विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराना है।यहां हम इंस्टीट्यूशनल, रेजिडेंशियल, कमर्शियल, पब्लिक/ सेमी पब्लिक, मिक्सयूज कंपोनेंट के लिए ऑक्शन कर रहे है। साथ ही इस स्मार्ट सिटी में आईटी कनेक्टिविटी, सेफ्टी और सिक्योरिटी, नो व्हीकल जोन, एनर्जी एफिशिएंट स्ट्रीट लाइट, स्मार्ट सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, स्मार्ट सेनिटेशन सिस्टम, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, सोलर जनरेशन, वाल्कबिलिटी और साइक्लिंग, स्मार्ट मेटरिंग, इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट और रिवर फ्रंट डेवलप कर लगभग 80000 लोगों को घर और 70000 लोगों को जॉब देना है। हमारा प्रोजेक्ट लगभग पूरा हो चुका है अब हम इसका ऑक्शन कर रहे हैं।

Related posts

कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय के पिता अरुण पांडेय का हुआ निधन

jharkhandnews24

ईडी ने हजारीबाग के कोयला कारोबारी इजहार, अंसारी को 06 दिन के रिमांड पर लिया , पीएमएलए के प्रावधानों के तहत हुई थी गिरफ्तारी

jharkhandnews24

झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र 19 दिसंबर से

hansraj

जम्मू-कश्मीर से भी नीचे लुढ़का राजधानी रांची के कांके का पारा

jharkhandnews24

बकाया कमीशन भुगतान नहीं तो एक अगस्त से हड़ताल जाएंगे पीडीएस दुकानदार

jharkhandnews24

संथाल इलाके में धर्मांतरण का खेल जोरों से चल रहा है – प्रदीप वर्मा

jharkhandnews24

Leave a Comment