May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

हजारीबाग यूथ विंग के प्रयास से महज 6 दिन के नन्हे बच्चे को कराया गया रक्त उपलब्ध

Advertisement

हजारीबाग यूथ विंग के प्रयास से महज 6 दिन के नन्हे बच्चे को कराया गया रक्त उपलब्ध

सेवा के लिए सदैव तत्पर है हजारीबाग यूथ विंग

रक्तदाता ऋषि सिंह के जज्बे को सलाम :– चंद्र प्रकाश जैन

हजारीबाग

शहर के सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने वाले हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा लगातार जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध कराया जा रहा है। उसी क्रम में शुक्रवार को विष्णुगढ़ निवासी संजय कुमार पटेल के छ दिन के नन्हे बच्चे को रक्त की अत्यंत आवश्यकता पड़ी। जिसके बाद परिजनों ने हजारीबाग यूथ विंग से संपर्क किया। जिसके बाद यूथ विंग के समस्त पदाधिकारी,कार्यकारिणी सदस्य रक्त की खोजबीन में जुट गए। इसी क्रम में दारू निवासी ऋषि सिंह से संपर्क किया गया जिसके बाद उन्होंने शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज ऑफ अस्पताल स्थित ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान कर मानवता का परिचय देते हुए छ दिन की बच्चे की जान बचाई। बताया जाता है कि बच्चे को जॉन्डिस हो गया था। वही बच्चे का जन्म बीते शनिवार को हुआ था। रक्त उपलब्ध कराने में हजारीबाग यूथ विंग के कार्यकारिणी सदस्य सनी देव ने अपनी अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने रक्तदाता ऋषि सिंह के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि मानवीय सेवा के लिए हजारीबाग यूथ विंग सदैव तत्पर है। हजारीबाग यूथ विंग का हर एक सदस्य, सेवा को लेकर, हर वक्त और हर समय तैयार रहता है।

Related posts

पांडू प्रखंड के महुगाँवा पंचायत के मुखिया व उप मुखिया को दिलाया गया शपथ.

hansraj

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा, 31 अक्टूबर को ओडिशा के राज्यपाल के पद की लेंगे शपथ

jharkhandnews24

शिंदे गुट की जीत, भाजपा नेता राहुल नार्वेकर बने स्पीकर* एजेन्सी सेन्ट्रल डेस्क महाराष्ट्र- उद्धव ठाकरे से बगावत कर मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे का पहला शक्ति प्रदर्शन आज हुआ । महाराष्ट्र विधानसभा में नया स्पीकर चुनने के लिए सदस्यों ने आज वोटिंग की बीजेपी गठबंधन के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट पड़े । एसपी के दो विधायकों ने किसी को वोट नहीं किया । एआईएमआईएम ने भी मतदान में हिस्सा नहीं दिया । शिवसेना उम्मीदवार राजन साल्वी को 107 वोट मिले । जीत के लिए राहुल नार्वेकर को 145 वोट चाहिए था । सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बहुमत सिद्ध करेंगे । डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने स्पीकर पोस्ट के लिए वोटिंग कराया । पहले विपक्ष की मांग पर विधानसभा के भीतर हेडकाउंट किया गया । फिर उस पर वोटिंग हुई । विधानसभा के भीतर भाजपा के विधायकों ने जय भवानी, जय शिवाजी और जयश्री राम के नारे लगाए । स्पीकर चुनाव पर वोटिंग से पहले एनसीपी के जयंत पाटील विधानसभा के बाहर कहा कि अभी चुनाव कराया जा रहा है, लेकिन हम कब से मांग कर रहे थे । अब समझ आया कि क्यों नहीं अब तक इलेक्शन क्यों नहीं हुआ? उद्धव ठाकरे की ओर से सुनील प्रभु और एकनाथ शिंदे की ओर से भारत गोगावाले ने व्हिप जारी किया था । लेकिन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, यह हम पर लागू नहीं होता । सुबह शिवसेना में मचे घमासान को देखते हुए विधानसभा के भीतर उसका दफ्तर सील कर दिया गया । शिवसेना के स्पीकर कैंडिडेट राजन साल्वी विधान परिषद के उप सभापति निलम गोर्हे के ऑफिस में बैठे ।

hansraj

पाकुड़िया के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 65 गर्भवती महिलाओं का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

hansraj

एनटीपीसी सुधारे अपना रवैया ,नही तो होगा काम बंद – सुरजीत नागवाला

jharkhandnews24

रूबेला एक संक्रामक रोग है, बचाव हेतु पड़ेगा एम आर टीका

hansraj

Leave a Comment