May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

मैट्रिक तथा इंटर की परीक्षा में 70 प्रतिशत से ऊपर अंक लाने वाले 2 हजार विद्यार्थी होंगे सम्मानित: आलोक कुमार दूबे

Advertisement

मैट्रिक तथा इंटर की परीक्षा में 70 प्रतिशत से ऊपर अंक लाने वाले 2 हजार विद्यार्थी होंगे सम्मानित: आलोक कुमार दूबे

22 जुलाई को पासवा द्वारा लोहरदगा में आयोजित होगा जिला स्तरीय छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह,

मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव एवं उद्धघाटन कर्ता राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू होंगे

लोहरदगा

पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि लोहरदग्गा जिला में 22 जुलाई को होने जा रहा छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह को देखने के लिए पूरे शहर की नजरें टिकी हुई हैं। लोहरदग्गा की धरती में अब तक का सबसे बड़ा प्रतिभा सम्मान समारोह होगा जहां एक मंच पर एक साथ 2 हजार से अधिक टॉपर्स को सम्मानित किया जाएगा।अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 हजार बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है।

Advertisement

जिन्होंने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है वो जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। उन्होंने कहा लोहरदग्गा के बच्चों के लिए यह सुनहरा अवसर है जिसमें भाग लेकर ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनेंगे।ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन 22 जुलाई को पूर्वाह्न 8.00 बजे से 10.00 बजे तक भी करवा सकते हैं,इसके लिए विधार्थियों को सिर्फ मार्कशीट की छाया प्रति लाना है।10 वीं एवं 12 वीं के सीबीएसई,आईसीएसई एवं जैक बोर्ड में 70% व उससे अधिक नम्बर प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया जाएगा, लोहरदग्गा जिला टॉपर्स को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, साथ ही साथ लोहरदग्गा के उन प्रतिभावान बच्चों को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।

पासवा द्वारा 2 लाख से ज्यादा 10 वीं एवं 12 वीं के बच्चों को अब तक पूरे देश में सम्मानित किया जा चुका है।अब तो कई संस्थायें हमारी तर्ज पर बच्चों को सम्मानित कर रही हैं।16 साल तक बच्चों की परवरिश करने के बाद जब बच्चे 10 वीं की परीक्षा पास करते हैं और जब इन बच्चों को इतने बड़े मंच पर मान्यता और पहचान मिलती है तो माता पिता के खुशी का ठिकाना नहीं होता है और बच्चों को सम्मानित होता देख इनकी आंखों से आंसू तक निकल जाते हैं।प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए 9 वें क्लास से ही बच्चे और अभिभावकों की तैयारी शुरु हो जाती है जिससे बच्चों को फायदा होता है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा झारखण्ड पासवा 47 हजार से ज्यादा निजी विद्यालयों का राज्य में प्रतिनिधित्व करती है और पासवा का सर्टिफिकेट जब देश के शैक्षणिक संस्थानों में दिखाया जाता है तो बच्चों को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है।
उन्होंने कहा प्राइवेट स्कूलों की जो भी समस्यायें हैं उसके निराकरण का गंभीरतापूर्वक प्रयास करेगी। प्रदेश अध्यक्ष ने लोहरदग्गा पासवा के कार्यों की सराहना की एवं कहा कि माजिद आलम, ज्ञान गंगा सिंह,अमीन अंसारी,मनीषा तिर्की, अमनदीप सिंह,अरविन्द कुमार यादव, जितेन्द्र सुमन,मो.इरशाद, प्रमोद कुमार, सुजीत भगत,के नेतृत्व में पूरे लोहरदग्गा के पदाधिकारी एवं एक्टिव कार्यकर्ता सम्मान समारोह की सफलता के लिए पूरे जी जान से लगे हुए हैं। उन्होंने कहा 22 जुलाई को पूर्वाह्न 10.30 बजे मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू व झारखण्ड सरकार के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव दीप प्रज्वलित कर सम्मान समारोह का उद्धघाटन करेंगे।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष माजिद आलम ने बताया ऐतिहासिक समारोह में राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू,वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे,डीएभी के पूर्व डायरेक्टर एल.आर.सैनी,राष्ट्रपति अवार्डी सुश्री फलक फातिमा, पासवा उपाध्यक्ष बिपीन कुमार,महासचिव नीरज कुमार एवं कई शिक्षाविद विशेष तौर पर बच्चों को सम्मानित करेंगे।सभी बच्चों को मेडल एवं सर्टिफिकेट तथा प्रिंसिपल एवं डायरेक्टर को मोमेंटो के द्वारा सम्मानित किया जाएगा।पूरी पासवा टीम होनहार भारत के भविष्य का स्वागत करने के लिए पलकें बिछाए हुए तैयार है।
संवाददाता सम्मेलन में लोहरदग्गा जिला अध्यक्ष माजिद आलम, ज्ञान गंगा सिंह, अमनदीप सिंह मुख्य रुप से उपस्थित थे।

Related posts

भीम आर्मी ने सीटन भुंइया के परिवार को 50 लाख का मुआवजा, सरकारी नौकरी एंव हत्यारों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा का किया मांग

hansraj

परिवार नियोजन अभियान पखवाड़ा को लेकर नारायणपुर सीएचसी में से निकाली गई जागरूकता रथ

hansraj

रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा 14 जून को एकदिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन।

jharkhandnews24

राशन कार्ड धारियों को राशन नहीं मिलने को लेकर आजसू पार्टी के देवघर जिलाध्यक्ष ने हेमंत सोरेन की महागठबंधन सरकार पर खड़ा किया सवाल 

hansraj

चार दिवसीय ऑपन लाॅउन टेनिस चैंपियनशिप का हुआ समापन,  बतौर मुख्य अतिथि हर्ष अजमेरा एवं विकाश कुमार हुए शामिल, विजेताओं को मोमेंटो देकर किया सम्मानित

jharkhandnews24

निसार खान झारखंड प्रजातांत्रिक मंच के केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बने

jharkhandnews24

Leave a Comment