May 18, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

28 जुलाई को पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक विधानसभा का करेंगे घेराव

Advertisement

28 जुलाई को पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक विधानसभा का करेंगे घेराव

8 जुलाई से राजभवन के पास अनिश्चितकालीन धरना पर बैठा संघ, सरकार नही ले रही कोई सुध : चंद्रदीप कुमार

झारखंड न्यूज24 : रांची
धनंजय कुमार

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ झारखंड प्रदेश द्वारा 8 जुलाई से अब तक 13वें दिन रांची राजभवन के समक्ष धरना पर बैठे हैं। राज्यभर के पंचायत सचिवालय स्वयंसेवको ने 28 जुलाई को विधानसभा घेराव करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि संघ द्वारा पांच सूत्री मांगों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 10 सदस्य प्रतिनिधि मंडल की वार्ता, पंचायत सचिवालय संघ सेवकों का को सुनिश्चित मानदेय तय करने, पंचायत सचिवालय स्वयंसेवको का समायोजन करने, पंचायत सचिवालय स्वयंसेवको का नाम बदलकर पंचायत सहायक करने एवं पंचायत सचिवालय स्वयंसेवको की सेवा स्थाई करने संबंधी 5 सूत्री मांगों को लेकर 8 जुलाई 2023 से अनिश्चितकालीन धरना पर राजभवन समझ बैठे हैं। उन्होंने बताया कि संघ द्वारा सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए कई बार विभागीय आवेदन दिए गए हैं। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए भी कई बार आश्वासन मिला है, पर आज तक मुलाकात नहीं हो पाई है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक 2016 से बिना किसी मानदेय के सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पंचायत के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना, पेंशन योजना शौचालय निर्माण, चुनाव संबंधी कार्य, सर्वेक्षण आदि कई विभागों का कार्य को संपन्न किए बावजूद मानदेय न मिलने से आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय हो चुकी है। बताया कि हेमंत सोरेन ने सत्ता में आने से पूर्व हम पंचायत सचिवालय सेवकों से वादा किया था कि मेरी सरकार आने पर आप लोगों की समस्याओं को निश्चित तौर पर पूरा किया जाएगा। संघ के माध्यम से कई बार विभागीय मंत्री आलमगीर आलम, विधानसभा अध्यक्ष, मुख्य सचिव तथा सभी विधायकों से मिलकर अपनी मांगों को पूरा करने के लिए आवेदन सौंप चुके हैं। बावजूद इसके सरकार द्वारा अब तक पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक की मांगों पर कोई पहल नहीं किया है जिसके कारण विवश होकर हम सभी पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक 8 जुलाई से अब तक अनिश्चितकालीन पर धरना बैठे है।

बताया कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो 28 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने का कार्य करेंगे। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार, प्रदेश सचिव युगल किशोर प्रसाद, कोषाध्यक्ष बालगोविंद महतो, अजीत चौधरी, रामनरेश रामजाने, रामनिवास तिवारी, पंकज पांडेय, अजय महतो, राजनाथ मोदी, बबली कुमारी, बैयांति कुमारी, अनीता कुमारी, गौतम कुशवाहा, मिथुन कुमार, मोहन कुमार आदि उपस्थित रहें।

Related posts

निलंबित IAS छवि रंजन की याचिका पर हाईकोर्ट में अब 17 अगस्त को होगी सुनवाई

jharkhandnews24

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले को रोकने वाली महिला के खिलाफ रांची पुलिस ने कोतवाली थाना में दर्ज की प्राथमिकी

jharkhandnews24

बेंगलुरु के लिए रवाना हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विपक्षी दलों की अहम बैठक में करेंगे शिरकत

jharkhandnews24

मारवाड़ी महाविद्यालय के मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग में एक इंडक्शन एवं ओरिएंटेशन प्रोग्राम का हुआ सफल आयोजन

jharkhandnews24

कमिटमेंट से काम करें अफसर, तभी किसानों का भरोसा बढ़ेगा : बादल पत्रलेख

jharkhandnews24

झारखंड का मोस्ट वांटेड नक्सली दिनेश गोप गिरफ्तार, उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का सुप्रीमो है गोप

jharkhandnews24

Leave a Comment