May 16, 2024
Jharkhand News24
देश 

वियतनाम के रक्षा मंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

Advertisement

वियतनाम के रक्षा मंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

वियतनाम के रक्षा मंत्री जनरल फान वान गियांग ने आज (19 जून, 2023) राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की। जनरल गियांग और उनके प्रतिनिधिमंडल का भारत आगमन पर स्वागत करते हुए राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि भारत और वियतनाम 2000 से अधिक वर्षों के सभ्यतागत और सांस्कृतिक संबंधों का एक समृद्ध इतिहास साझा करते हैं। उन्होंने कहा कि वियतनाम भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है और हमारे हिंद-प्रशांत विजन का एक प्रमुख भागीदार है।

उन्होंने कहा कि भारत-वियतनाम ‘व्यापक रणनीतिक साझेदारी’ ने रक्षा और सुरक्षा सहयोग, व्यापार और निवेश संबंधों, ऊर्जा सुरक्षा, विकास सहयोग, सांस्कृतिक और दोनों देशों के लोगों के बीच संबंधों सहित द्विपक्षीय सहयोग की सीमा का विस्तार किया है। उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय रक्षा सहयोग दोनों देशों के बीच इस साझेदारी के सबसे मजबूत तत्वों में से एक है। राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि भारत-वियतनाम रक्षा संबंध क्षमता निर्माण, उद्योग सहयोग, शांति स्थापना और संयुक्त अभ्यास सहित एक व्यापक दायरे में फैला हुआ है।

Related posts

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज बेंगलुरू, कर्नाटक में भगवान बसवेश्वर जी एवं नादप्रभु केम्पेगौड़ा जी की मूर्तियों का अनावरण किया

jharkhandnews24

दानापुर कोर्ट परिसर में पेशी के लिए जा रहे अपराधी की गोली मारकर हत्या

jharkhandnews24

23 अक्टूबर को NCEL का लोगो और वेबसाइट लॉन्च करेंगे अमित शाह, सहकारी निर्यात पर राष्ट्रीय संगोष्ठी को भी करेंगे संबोधित

jharkhandnews24

पीएम मोदी ने तेजस फाइटर जेट में भरी उड़ान, बोले- आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में भारत नंबर वन

jharkhandnews24

प्रधानमंत्री ने तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के शुरू होने की घोषणा की

jharkhandnews24

प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को असम का दौरा करेंगे

jharkhandnews24

Leave a Comment