May 18, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार, लेकिन विद्यालय में अब भी मुख्यमंत्री हैं रघुवर दास

Advertisement

राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार, लेकिन विद्यालय में अब भी मुख्यमंत्री हैं रघुवर दास

राष्ट्रपति, शिक्षामंत्री, राज्यपाल के नाम पर भी बच्चें हो रहे भ्रमित, मामला बरही प्रखंड के केदारूत उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय का

संवाददाता : बरही

भले ही झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार कार्य कर रही है। हेमंत सरकार को कार्य करते चार साल से अधिक वक्त बीत गया हो, लेकिन आज भी विद्यालय में नौनिहालों के दीवाल पर मुख्यमंत्री के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास दिखाया जा रहा है। मामला बरही प्रखंड अंतर्गत केदारुत पंचायत के कटियोन इलाके के प्राथमिक विद्यालय का है। उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय कटियोन के दीवाल में आज भी भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड के राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू, झारखंड के शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव का नाम अंकित है। ऐसी स्थिति में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच क्या संदेश जाता होगा। बच्चों के मन-मस्तिष्क में आज भी राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में रघुवर दास हैं। स्कूल के बच्चे समय के साथ अपने आप को अपडेट नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण कई बार देखा जाता है कि स्कूल के बच्चे राज्य के मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति, राज्यपाल, शिक्षामंत्री का नाम तक नहीं बता पाते हैं।

Advertisement

क्या कहते है बरही विधायक :

इस मामले को लेकर नगर भवन में चल रहे पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में बरही विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि इस प्रकार का मामला शिक्षा के मंदिर से आना दुर्भाग्यपूर्ण है। विद्यालय में बच्चे सुनकर एवं देखकर कई नई चीजों को सीखते हैं। यदि दीवार पर चार साल बाद भी पूर्व के मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति या अन्य नाम लिखा रहेगा तो बच्चों पर इसका गलत प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने बैठक में उपस्थित बीईईओ को इस मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल सुधार करने की बात कही।

Related posts

सिकरी में मंडा पूजा व मेला का आयोजन, पूजा समिति की तैयारी पूरी

jharkhandnews24

हिंदी दिवस पर आईलेक्स पब्लिक स्कूल में भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

केदारुत मुखिया प्रतिनिधि विशेश्वर यादव ने स्कूली बच्चों के बीच पोशाक ड्रेस जूता मौजा एवं स्वेटर का किया वितरण

jharkhandnews24

दुर्घटनाग्रस्त डस्टर से बरही पुलिस ने दस पैकेट गांजा किया जब्त, तस्कर फरार

jharkhandnews24

बरियठ में बजरंगबली मंदिर निर्माण हेतु किया गया भूमि पूजन

jharkhandnews24

पेंशन से सम्बंधित मामलों में व ग्रीन कार्ड को लाल कार्ड करवाने के नाम पर बिचौलियों को न दे पैसा : राजेन्द्र प्रसाद

jharkhandnews24

Leave a Comment