May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

झालसा रांची के दिशा निर्देशानुसार न्यायिक पदाधिकारियों एवं पीएलवी की बुलाई गई आपात बैठक

Advertisement

झालसा रांची के दिशा निर्देशानुसार न्यायिक पदाधिकारियों एवं पीएलवी की बुलाई गई आपात बैठक

झारखंड न्यूज़ 24 ब्यूरो रिपोर्ट लोहरदगा

Advertisement

झालसा रांची के कार्यकारी अध्यक्ष ने दिनांक 04.05.2023 को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी जिलों के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश – सह – अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार, प्रधान न्यायाधीश, कुटुंब न्यायालय, सभी जिले के उपायुक्त -सह- डालसा उपाध्यक्ष व डालसा सचिवों की बैठक बुलाई थी। जिसमें झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कई दिशा निर्देश दिए थे उन्हीं दिशा निर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित करने हेतु आज दिनांक 06.05.2023 को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र बहादुर पाल ने सभी न्यायिक पदाधिकारियों की बैठक अपने कार्यालय चैंबर में की । बैठक में सभी न्यायिक पदाधिकारी उपस्थित थे।
इसके साथ ही पीएलवी की भी पृथक बैठक सिविल कोर्ट स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में बुलाई गई। जिसमें प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सभी पीएलवी को यह निर्देश दिया कि आम जनता को पहुंचाए जा रहे लाभ की सूचना हर माह डालसा कार्यालय में देना सुनिश्चित करें। साथ ही 13.05.2023 को लगने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत एवं 27.05.2023 को लगने वाले मेगा विधिक सशक्तिकरण कैंप का प्रचार- प्रसार करने का निर्देश दिया। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ ले सके। वहीं बैठक में विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड, स्पॉन्सरशिप, स्कूल नामांकन, आयुष्मान कार्ड, श्रम कार्ड, सामाजिक सुरक्षा, पेयजल, डायन बिसाही सहित अन्य विषयों पर कार्य कर रहे पीएलवी के समस्याओं पर भी चर्चा की गई। वहीं डालसा अध्यक्ष के द्वारा सभी पीएलवी को वर्ष 2023 – 24 के लिए परिचय पत्र वितरित किया ‌।
सभी बैठक डालसा सचिव राजेश कुमार के देख-रेख में की गई।

Related posts

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ विनोबा भावे विश्वविद्यालय इकाई की बैठक संपन्न

hansraj

झमेला टेली फिल्म के दो गाने यूट्यूब पर हुआ रिलीज

jharkhandnews24

भवनाथपुर आंचल क्षेत्र मे अवैध बालू के हो रहे कारोबार को रोकने लिए उपयुक्त के निर्देश पर गठित टास्क फोर्स ने अवैध रूप से बालू स्टाक का किया जब्त

hansraj

मुम्बई में अयोजित राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन- 2023 में शामिल हुए हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल

jharkhandnews24

नेट्रोडेम स्कूल गेट के पास छात्रों के बीच मारपीट में एक छात्र घायल, छात्र का फटा सर, मामला पहुंचा थाना

hansraj

क्रिएटिव क्लासेस के बच्चो का दसवी में रहे शानदार प्रदर्शन

hansraj

Leave a Comment