May 19, 2024
Jharkhand News24
Other

परिवार की महत्वपूर्ण अंग होती है महिलाएं :देवी कुमारी भूमिज

Advertisement
परिवार की महत्वपूर्ण अंग होती है महिलाएं :देवी कुमारी भूमिज

 

 

Advertisement

 पोटका/पूर्वी सिंहभूम/ झारखण्ड

 

 सुरेश कुमार महापात्र की रिपोर्ट

 

 

 

समाज कल्याण महिला सशक्तिकरण महिला समिति के तत्वाधान से पोडाडीहा पंचायत के गुड़भंगा में महिलाओं को एनीमिया, सर्वाइकल कैंसर, उच्च रक्तचाप जैसे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं पर जागरुक करते हुए कहा कि एक घर परिवार में सबसे मजबूत स्तंभ होती है महिलाएं । महिला अगर खुद के स्वास्थ्य में ध्यान नहीं देगी तो पूरे परिवार को कैसे संभालेगी ।

घर परिवार के साथ-साथ देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने में महिलाएं सबसे अहम भूमिका निभाती है।

पूरे भारतवर्ष में एक साल के अंतर्गत लगभग 10 लाख महिलाएं सर्वाइकल कैंसर का शिकार हो रही है और ऐसी स्थिति में अपनी मासिक धर्म से समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे, एनीमिया , ब्लड प्रेशर जैसे अन्य बीमारियों से जूझेंगी तो हमारा देश अन्य देशों के मुकाबले स्वास्थ्य के मामले में पिछड़ी श्रेणी में आ जाएगी।महिलाएं जननी होती है महिलाओं का स्वास्थ्य स्वस्थ रहना अति आवश्यक है।

Related posts

दिव्यांग 13 वर्षीय उज्वल दास ने पूर्व पार्षद से मांगी सहयोग पार्षद ने सहयोग का दिया आश्वासन

hansraj

गणेश पूजा मानने को लेकर गुपचुप तरीके से किए गए बैठक को खारिज कर सर्वसम्मति से बैठक करने की मांग।

hansraj

आयुष विभाग द्वारा शिविर का हुआ आयोजन तीन पंचायत के सैकड़ो मरीजों का हुआ नि:शुल्क ईलाज

hansraj

बालासोर रेल दुर्घटना में मृत लोगों को श्रद्धांजलि देने एवं घायलों के जल्द स्वस्थ होने को लेकर खैरपाल में शोक सभा का हुआ आयोजन

hansraj

बाल विकास मंत्री से मुलाकात कर समाजसेवियों ने आंगनबाड़ी केंद्र खुलवाने की मांग की। बरकट्ठा:- प्रखंड के शिलाड़ीह पंचायत अंतर्गत पकरिया टांड़ ग्राम में आंगनवाड़ी केंद्र खुलवाने को लेकर भारत जकात मांझी परगना महल के बरकट्ठा प्रखंड अध्यक्ष राम जी बेसरा तथा चलकुशा प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र हेंब्रम, सदस्य मारकुश मुर्मू, केशवलाल किस्कु ने बाल विकास मंत्री जोबा मांझी से सोमवार को मुलाकात की तथा मांगों से संबंधित पत्र मंत्री को सौंपा। पत्र में लोगों ने मांग किया है कि पकरिया टांड़ ग्राम की आबादी लगभग 900 है और यहां आंगनबाड़ी केंद्र नहीं होने से 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को शिक्षा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अतः इस ग्राम में जल्द ही आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाएं ताकि नौनिहालों का भविष्य सुरक्षित हो सके। मंत्री से मुलाकात के बाद बातचीत में राम जी बेसरा ने बताया कि मंत्री ने जल्द ही उक्त स्थान पर आंगनबाड़ी केंद्र देने की बात कही है।

hansraj

फगुराम बेसरा के आकस्मित निधन पर जन वितरण दुकानदार संघ ने जताया दुःख

hansraj

Leave a Comment