February 29, 2024
Jharkhand News24
जिला

रांची में हुई हिंसा के लिए बनी जांच कमेटी ने रिपोर्ट के लिए मांगा एक महीने का समय

Advertisement

नूपुर शर्मा के विरोध में रांची में हुई हिंसा के लिए बनी जांच कमेटी ने रिपोर्ट के लिए मांगा एक महीने का समय

संवाददाता – अंकित नाग

Advertisement

राँची- झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में बीते 10 जून को हुई हिंसा की जांच के लिए गठित दो सदस्यीय कमेटी ने रिपोर्ट देने के लिए गृह विभाग से एक माह का समय मांगा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश यह कमेटी बनी थी, जिसमें आईएएस डॉ. अमिताभ कौशल और आईपीएस संजय लाटकर को शामिल किया गया था। कमेटी को सभी पहलुओं की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया था। बता दें कि इस घटना में दो लोगों की मौत हुई थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पुलिस ने फायरिंग की थी। मौत कैसे हुई। कौन दोषी है। इन तमाम बिंदुओं पर जांच हो रही है। जानकारी के अनुसार कमेटी ने गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का को पत्र लिख एक माह का समय मांगा है। कमेटी ने कहा कि मौके पर मौजूद और अधिक लोगों, चश्मदीद से पूछताछ जरूरी है। अब तक कुछ लोगों से ही पूछताछ हो सकी है। दूसरी ओर डिजिटल कंटेंट की जांच, विभिन्न सीसीटीवी के माध्यम से प्राप्त वीडियो की जांच में वक्त लग रहा है। यही कारण है कि कमेटी एक हफ्ते में रिपोर्ट नहीं सौंप पाई है। आचार संहिता के कारण भी जांच धीमी रही।
रांची के छह थाना क्षेत्रों से हटायी गई निषेधाज्ञा
रांची में 10 जून को हुई हिंसा के बाद से छह थाना क्षेत्रों कोतवाली, डेली मार्केट, लोअर बाजार, हिन्दपीढ़ी, चुटिया और डोरंडा में लागू निषेधाज्ञा सोमवार को हटा ली गई। सदर एसडीओ ने सोमवार शाम साढ़े छह बजे तत्काल प्रभाव से निषेधाज्ञा हटाने का आदेश जारी किया।

Related posts

बरडीहा कलस्टर के लाल गड़ा गांव के दक्षिण टोला में सामुदायिक बैठक का किया गया आयोजन

hansraj

बड़कागांव में बाईपास निर्माण के लिए विधायक ने सांसद से भी मांगा समर्थन

hansraj

बरकट्ठा अस्पताल में प्रमुख रेनू देवी ने किया गया फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम का शुभारंभ

hansraj

पोटका समेत संपूर्ण झारखंण्ड के आत्मा कर्मी हड़ताल पर कृषकों को नही मिल रही सहयोग

hansraj

नेत्र आईफ्लू बरसाती मौसमी संक्रमण से बचाव हेतु सावधानी बरते : धीरज कुमार

jharkhandnews24

श्री रामलीला कृष्णलीला महासमिति के द्वारा हजारीबाग में भव्य रामोत्सव का होगा आयोजन ,प्रेस वार्ता आयोजित कर दी गई जानकारी

jharkhandnews24

Leave a Comment