May 30, 2024
Jharkhand News24
जिला

रांची में हुई हिंसा के लिए बनी जांच कमेटी ने रिपोर्ट के लिए मांगा एक महीने का समय

Advertisement

नूपुर शर्मा के विरोध में रांची में हुई हिंसा के लिए बनी जांच कमेटी ने रिपोर्ट के लिए मांगा एक महीने का समय

संवाददाता – अंकित नाग

Advertisement

राँची- झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में बीते 10 जून को हुई हिंसा की जांच के लिए गठित दो सदस्यीय कमेटी ने रिपोर्ट देने के लिए गृह विभाग से एक माह का समय मांगा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश यह कमेटी बनी थी, जिसमें आईएएस डॉ. अमिताभ कौशल और आईपीएस संजय लाटकर को शामिल किया गया था। कमेटी को सभी पहलुओं की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया था। बता दें कि इस घटना में दो लोगों की मौत हुई थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पुलिस ने फायरिंग की थी। मौत कैसे हुई। कौन दोषी है। इन तमाम बिंदुओं पर जांच हो रही है। जानकारी के अनुसार कमेटी ने गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का को पत्र लिख एक माह का समय मांगा है। कमेटी ने कहा कि मौके पर मौजूद और अधिक लोगों, चश्मदीद से पूछताछ जरूरी है। अब तक कुछ लोगों से ही पूछताछ हो सकी है। दूसरी ओर डिजिटल कंटेंट की जांच, विभिन्न सीसीटीवी के माध्यम से प्राप्त वीडियो की जांच में वक्त लग रहा है। यही कारण है कि कमेटी एक हफ्ते में रिपोर्ट नहीं सौंप पाई है। आचार संहिता के कारण भी जांच धीमी रही।
रांची के छह थाना क्षेत्रों से हटायी गई निषेधाज्ञा
रांची में 10 जून को हुई हिंसा के बाद से छह थाना क्षेत्रों कोतवाली, डेली मार्केट, लोअर बाजार, हिन्दपीढ़ी, चुटिया और डोरंडा में लागू निषेधाज्ञा सोमवार को हटा ली गई। सदर एसडीओ ने सोमवार शाम साढ़े छह बजे तत्काल प्रभाव से निषेधाज्ञा हटाने का आदेश जारी किया।

Related posts

फर्जी नोटिस भेजकर लोगों से पैसे ठगी गिरोह को जामताड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार

hansraj

सड़क दुर्घटना में वृद्ध महिला गंभीर. रेफर

hansraj

बकरीद सहित आगामी पर्व के मद्देनजर उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक,पुलिस प्रशासन की टीम को अतिरिक्त सतर्कता के दिए निर्देश

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं कल्पना सोरेन से जेसोवा के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

jharkhandnews24

मधुमक्खियों के हमले में एक युवक गंभीर, रेफर

hansraj

2010 बैच की सुमन कैथरीन किस्पोट्टा ने संभाला प्रभारी आयुक्त उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग का पदभार

jharkhandnews24

Leave a Comment