June 24, 2024
Jharkhand News24
जिला

राष्ट्रीय उच्च पथ पलमा से गुमला के चौड़ीकरण एवं मुअवाजा भुगतान हेतु कैम्प आयोजन किया गया

Advertisement

राष्ट्रीय उच्च पथ पलमा से गुमला के चौड़ीकरण एवं मुअवाजा भुगतान हेतु कैम्प आयोजन किया गया

सुधाकर कुमार गुमला

Advertisement

राष्ट्रीय उच्च पथ पलमा से गुमला के चौड़ीकरण हेतु सिसई एवं भरनो अंचल में 28 राजस्व ग्रामों की भूमि अर्जन किया गया है जमीन मालिक के भुगतान की कार्रवाई प्रगति पर है। उपायुक्त गुमला श्री सुशांत गौरव के द्वारा प्रतिदिन प्रयवेक्षण कर भुगतान का कार्य आगे बढ़ाने का निर्देश दिया गया। साथ ही नगर भवन में भुगतान हेतु कैंप आयोजित करने का भी निर्देश दिया गया और उक्त आदेश के अनुपालन में नगर भवन में लगातार कैंप आयोजित कर भुगतान की कार्रवाई की जा रही है। उपायुक्त गुमला के द्वारा पूर्ण पारदर्शिता के साथ रैयतों के खाते में राशि हस्तांतरण करने का सख्त निर्देश दिया गया। वर्तमान में प्राप्त कुल 2.63 करोड़ में से लगभग 1.48 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है उपायुक्त द्वारा अवशेष 1.15 करोड़ राशि को रैयतों के खाते में हस्तांनांतरित करने का सख्त निर्देश दिया गया।

रैयतों के बीच भूमि की राशि बढ़ी हुई दर पर प्राप्त हो रही है। इसलिए रैयतों के बीच राशि प्राप्त करने का उत्साह दिखा जा रहा है।

उपायुक्त के द्वारा सख्ती दिखाते हुए दो-तीन कर्मियों पर कार्रवाई भी करने का निर्देश दिए।
गुमला से पलमा पथ में सिसई अंचल के 12 भरनों के 09 एवं गुमला के 07 राजस्व ग्रामों की भू-अर्जन और राशि भुगतान की करवाई प्रगति पर है। उपायुक्त गुमला के अथक प्रयास से रैयतों को राशि भुगतान तीव्रता से प्राप्त हो रही है। विभिन्न प्राप्त शिकायात संबंधित प्राप्त आवेदन पत्र पर उपायुक्त के द्वारा कड़ी करवाई की चेतावनी दी है।

Related posts

पूर्व मंत्री कृष्णानंद झा को नीति आयोग का सदस्य बनने पर युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने दी बधाई

hansraj

पुलिस इंस्पेक्टर से लेकर पिकेट प्रभारी थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर का,किया तबादला

hansraj

दी आर्य भट्ट इंस्टीट्यूट ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस में एस.एस.सी (जी.डी) की क्लासेज़ 8 नवंबर से होगी शुरू

hansraj

ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री अब्दुल कयूम अंसारी व परमवीर चक्र से सम्मानित अब्दुल हमीद का जन्मदिवस मनाया

jharkhandnews24

हज़ारीबाग के तत्वधान में अंतराष्ट्रीय योग दिवस हज़ारीबाग स्टेडियम में मनाया गया

hansraj

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के विधायक प्रतिनिधि बितका बाउरी हत्याकांड में शामिल अपराधी समेत पांडेय गिरोह के दो गुर्गे गिरफ्तार

jharkhandnews24

Leave a Comment