February 25, 2024
Jharkhand News24
जिला

भू-राजस्व से संबंधित मामलों के निष्पादन के लिए गांव में राजस्व शिविर का आयोजन किया जा रहा है

Advertisement

भू-राजस्व से संबंधित मामलों के निष्पादन के लिए गांव में राजस्व शिविर का आयोजन किया जा रहा है

सुधाकर कुमार गुमला

Advertisement

राजस्व शिविर में उत्तराधिकार, दाखिल खारिज, आपसी सहमति एवं बंटवारे के प्राप्त आवेदन, सीमांकन से संबंधित मामले तथा अन्य त्रुटिपूर्ण मामलों के निष्पादन हेतु प्रखंड/ ग्रामीण स्तरीय राजस्व शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

गुमला जिले के विभिन्न पंचायतों में राजस्व शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का मुख्य उद्देश्य जनता की समस्याओं का समाधान करना है।जिससे आम जनता को भूमि संबंधी समस्याओं का निराकरण अपने राजस्व गांव एवं पंचायत में ही उपलब्ध हो सके।

अब तक जिले में सभी 12 प्रखंडों में कुल 80 राजस्व शिविर का आयोजन किया जा चुका है । जिसमें सर्टिफिकेट संबंधित सबसे अधिक 445 मामला सामने आए , वहीं पंजी सुधार को लेकर कुल 199 मामले तथा लगान संबंधित 144 मामले देखने को मिले । इसके अलावे उत्तराधिकारी दाखिल खारिज को लेकर 24 मामले भी देखने को मिले । जिले में इस प्रकार के शिविर का आयोजन आगे भी किए जाएंगे जिससे जनता को अपनी समस्याओं का समाधान अपने ही पंचायतों/ गांव में आसानी से प्राप्त हो सके।

Related posts

भाजपा ने मनाया काला द‍िवस, किया संगोष्‍ठी का आयोजन

hansraj

खास महाल जमीन पर हो रहे अतिक्रमण पर उपायुक्त ने लिया संज्ञान, उपायुक्त के निर्देशानुसार प्रशासन की टीम ने चहारदीवारी को ध्वस्त कर कराया अतिक्रमण मुक्त

jharkhandnews24

बाराटांड में 20 सूत्री अध्यक्ष का लोगों ने किया भव्य स्वागत

hansraj

हरियाणा के राज्यपाल से प्रेम चंद साव (डेलीगेट यूस, झारखंड) हुए सम्मानित :

jharkhandnews24

सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल

hansraj

महूदा मंडप में नौ दिवसीय कलश यात्रा के साथ महायज्ञ शुरू

hansraj

Leave a Comment