February 25, 2024
Jharkhand News24
जिला

इचाक स्वास्थ्य केंद्र में पीसीसी पथ निर्माण कार्य मे संवेदकों के द्वारा घोर अनियमितता बरती जा रही है

Advertisement

इचाक स्वास्थ्य केंद्र में पीसीसी पथ निर्माण कार्य मे संवेदकों के द्वारा घोर अनियमितता बरती जा रही है

संवाददाता- शिव शंकर शर्मा

Advertisement

इचाक प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर मे हो रहे विकास कार्यों में संवेदक के द्वारा घोर अनियमितता बरती जा रही है। जबकि संवेदक अनियमितता की सारी हदें को पार करते हुए नियमों को ताक पर रख कर, प्राक्कलन की अनदेखी करते हुए नए ईटों की जगह ढाहे गए पुराने भवनों से निकाले गए घटिया ईटों को सोलिंग में उपयोग कर उस पर ढलाई कार्य करने में लगे है। जबकि हैरान करने वाली बात यह है कि 19 पंचायतों के डेढ़ लाख आबादी वाले इचाक सीएचसी में चिर प्रतीक्षित मांग के बाद मरीजों एवं अस्पताल कर्मियों के आने जाने के लिए पीसीसी पथ का निर्माण कराया जा रहा है।
जिसके निर्माण में संवेदक के पेटी कांटेक्टर प्रयाग मेहता द्वारा मनमानी का खेल किया जा रहा है। वही आसपास के ग्रामीणों की माने तो प्रयाग मेहता खुद को झामुमो का कद्दावर नेता बताते हुए मुख्य कांट्रैक्टर को जहां संरक्षण दे रहे है । वही सरकार के महत्वकांक्षी विकास योजना को घटिया तरीके से निर्माण करके जनहित के विकास राशि को हड़पने में जुटा है। इचाक सीएचसी एवं ब्लॉक की दूरी महज 500 मीटर के करीब है । इस परिसर से होकर प्रतिदिन जेईई से लेकर बीडीओ सीओ और थाना प्रभारी स्तर के अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। पर इस घटिया निर्माण पर किसी अधिकारियों का नजर भी नहीं पड़ता है । जिसकी वजह से पेटी कांट्रेक्टर प्रयाग मेहता मनमानी रवैया को अपनाते हुए कार्य को लीपापोती कर मूर्त रूप देने में लगे है।

Related posts

उपायुक्त ने जनता दरबार में एक दर्जन से अधिक मामले आए, सभी आवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर अधिकारियों को अग्रसारित करते हुए निष्पादन करने का दिया निर्देश

jharkhandnews24

एम्स नई दिल्ली, सीसीएल और वन विभाग के बीच एमओयू अंतर्गत 2 प्रोजेक्ट की शुरुआत

hansraj

अल फलाह पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

jharkhandnews24

सेना की अग्निपथ स्कीम का प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने किया विरोध

hansraj

आजसू देवघर अध्यक्ष ने झारखंड सरकार से की महिला सुरक्षा मापदंड तय करने की माँग

jharkhandnews24

hansraj

Leave a Comment