June 24, 2024
Jharkhand News24
जिला

इचाक स्वास्थ्य केंद्र में पीसीसी पथ निर्माण कार्य मे संवेदकों के द्वारा घोर अनियमितता बरती जा रही है

Advertisement

इचाक स्वास्थ्य केंद्र में पीसीसी पथ निर्माण कार्य मे संवेदकों के द्वारा घोर अनियमितता बरती जा रही है

संवाददाता- शिव शंकर शर्मा

Advertisement

इचाक प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर मे हो रहे विकास कार्यों में संवेदक के द्वारा घोर अनियमितता बरती जा रही है। जबकि संवेदक अनियमितता की सारी हदें को पार करते हुए नियमों को ताक पर रख कर, प्राक्कलन की अनदेखी करते हुए नए ईटों की जगह ढाहे गए पुराने भवनों से निकाले गए घटिया ईटों को सोलिंग में उपयोग कर उस पर ढलाई कार्य करने में लगे है। जबकि हैरान करने वाली बात यह है कि 19 पंचायतों के डेढ़ लाख आबादी वाले इचाक सीएचसी में चिर प्रतीक्षित मांग के बाद मरीजों एवं अस्पताल कर्मियों के आने जाने के लिए पीसीसी पथ का निर्माण कराया जा रहा है।
जिसके निर्माण में संवेदक के पेटी कांटेक्टर प्रयाग मेहता द्वारा मनमानी का खेल किया जा रहा है। वही आसपास के ग्रामीणों की माने तो प्रयाग मेहता खुद को झामुमो का कद्दावर नेता बताते हुए मुख्य कांट्रैक्टर को जहां संरक्षण दे रहे है । वही सरकार के महत्वकांक्षी विकास योजना को घटिया तरीके से निर्माण करके जनहित के विकास राशि को हड़पने में जुटा है। इचाक सीएचसी एवं ब्लॉक की दूरी महज 500 मीटर के करीब है । इस परिसर से होकर प्रतिदिन जेईई से लेकर बीडीओ सीओ और थाना प्रभारी स्तर के अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। पर इस घटिया निर्माण पर किसी अधिकारियों का नजर भी नहीं पड़ता है । जिसकी वजह से पेटी कांट्रेक्टर प्रयाग मेहता मनमानी रवैया को अपनाते हुए कार्य को लीपापोती कर मूर्त रूप देने में लगे है।

Related posts

धनबाद हिंसक झड़प मामले में 34 लोग गए जेल

jharkhandnews24

कटकमसांडी के तीन जरूरतमंद मरीजों को इलाज में मिला सदर विधायक का साथ

hansraj

आज प्रखंड कार्यालय के सभागार में एसडीओ देवघर के नेतृत्व में चुनाव संपन्न कराया गया ।

hansraj

जेपीएससी के सफल अभ्यर्थियों को सदर विधायक ने दिया बधाई, सफल अभ्यर्थी सिमरन से मिलकर दी शुभकामनाएं

hansraj

मोदी के आठ साल बेमिसाल महिलाओं को मिला सम्मान। रीता चौरसिया

hansraj

ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस हजारीबाग प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक के प्रदेश अध्यक्ष मंजूर अंसारी से किया मुलाकात, दी बधाई 

hansraj

Leave a Comment