June 19, 2024
Jharkhand News24
चुनाव

सदर विधायक ने अपने घोषणा पर किया अमल

Advertisement

सदर विधायक ने अपने घोषणा पर किया अमल

बड़कागांव के दिवंगत पत्रकार स्व.सुनील पासवान की पत्नी को सौंपा 50 हज़ार का चेक

Advertisement

कहा आपके हर एक सुख- दुख में सहभागी बनकर एक भाई की तरह हमेशा खड़ा रहूंगा

संवाददाता कृष्णा कुमार

विगत 20 मई 2021 को हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने अपने विशेष वर्चुअल प्रेस- कॉन्फ्रेंस के माध्यम से घोषणा किया था की हजारीबाग जिले के सभी कोरोना से मृत दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को अपने पारिवारिक कोष से 50-50 हज़ार रुपए प्रति व्यक्ति सहयोग प्रदान करेंगे। इस पर अमल करते हुए उन्होंने विगत 24 जुलाई 2021 को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर न्यू एरिया स्थित हजारीबाग के दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार स्व. शाद्वल कुमार के आवास पहुंचकर उनके धर्मपत्नी अनुराधा आंनद सहित उनके परिवाजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की और सहयोग स्वरूप पत्रकार स्व. शाद्वल कुमार की धर्मपत्नी के नाम 50 हज़ार का चेक सौंपा था। उसके बाद गुरुवार को धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि के मौके पर उन्होंने बड़कागांव के ग्राम पंचायत सिकरी निवासी युवा पत्रकार सह पारा शिक्षक स्व.सुनील पासवान की पत्नी उर्मिला देवी को अपने विशेश्वर दयाल पथ अवस्थित विधायक कार्यालय परिसर में 50 हज़ार का चेक सौंपा। विधायक मनीष जायसवाल ने चेक के साथ एक संवेदना पत्र भी सौंपा जिसमें उन्होंने लिखा हैं कि कोविड-19 की दूसरी लहर ने हम सभी को कई अपनों से हमेशा के लिए जुदा कर दिया। इस दौरान भारतीय लोकतंत्र का चौथे स्तम्भ भी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स के रूप में जिस प्रकार संवेदनशील रहा और प्रेस/ मीडिया से जुड़े लोग कोरोना संक्रमण के प्रति समाज में जागरूकता फैलाने और सकारात्मक खबरों के प्रसार में जिस मुस्तैदी के साथ कार्यरत रहे वह प्रशंसनीय और अनुकरणीय है। अपने घर- परिवार की परवाह किए बिना कोरोना योद्धा बनकर निरंतर समाज को अपनी सेवा प्रदान करते हुए कई पत्रकार संक्रमित हुए और हमसे हमेशा के लिए जुदा हो गए। आगे उन्होंने लिखा है की बड़कागांव के युवा पत्रकार साथी सुनील पासवान को हमने खो दिया। निष्पक्ष और निर्भीक कलम के सिपाहियों के असामयिक निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर मर्माहत हूं। इनका हमारे बीच से जाना मेरे लिए पारिवारिक क्षति जैसा है। विधायक श्री जायसवाल ने पत्र के माध्यम से बताया कि मैं जानता हूं और समझता हूं कि आपके परिवार के लिए इनका असामयिक निधन होना दुखों का पहाड़ गिरने जैसा ही है। आपके इस विपदा की घड़ी में मेरा एक गिलहरी प्रयास हैं, जिसे मैंने अपने पारिवारिक कोष से आप तक पहुंचाने का प्रयास किया है। अपने भाई की ओर से मेरे इस छोटे से प्रयास को आप जरूर स्वीकार करेंगे और इसका सही जगह उपयोग करेंगे ।

विधायक मनीष जायसवाल ने दिवंगत पत्रकार की धर्मपत्नी और मासूम पुत्र सहित उनके परिजन को आश्वस्त करते हुए वचन भी दिया कि आपके हर एक सुख- दुख में सहभागी बनकर एक भाई की तरह हमेशा खड़ा रहूंगा ।

ज्ञात हो कि विगत 1 मई 2021 को पत्रकार सुनील पासवान का कोरोना के इलाज के दौरान एचएमसीएच में मृत्यु हो गई थी। इनकी दो मासूम पुत्रियां और एक पुत्र हैं। वे दैनिक अखबार उज्ज्वल दुनिया से जुड़कर पत्रकारिता धर्म को निभा रहें थे ।

Related posts

50% अनुदान पर खरीफ बीज वितरण वित्तीय वर्ष 2022-2023 में बीज विनियम वितरण योजना का पंजीयन कराएं किसान

hansraj

आशीष कुमार दांगी निर्विरोध बने उप मुखिया

hansraj

प्रेम कुमार माहतो बना उप मुखिया पोकला उर्फ कसियाडीह पंचायत से

hansraj

24 साल की सुमीरा चलाएंगी गांव की सरकार

hansraj

बारुघुटू उतरी पंचायत बंजी से मुखिया प्रत्याशी नागेश्वर प्रसाद का जनसंपर्क अभियान हुआ तेज

hansraj

विधायक नारायण दास बने राज्य विकास परिषद सदस्य, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

hansraj

Leave a Comment