May 30, 2024
Jharkhand News24
जिला

स्कूली शिक्षा, गृह और वन विभाग में 55 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

Advertisement

स्कूली शिक्षा, गृह और वन विभाग में 55 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

संवाददाता- अंकित नाग

Advertisement

राँची- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृह विभाग, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग और वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधिकारियों को रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन विभागों में नियुक्ति नियमावलियों की सभी बाधाओं को दूर करते हुए एक माह के भीतर अधियाचना झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को भेजें।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी विभागीय रिक्तियों को शीघ्रता से भरने के लिए प्रतिबद्ध है। विभागों में रिक्त पदों पर जल्द से जल्द चयन हो सके, इस निमित्त नियुक्ति नियमावली एवं रोस्टर से संबंधित जितनी भी विसंगतियां हैं, उन्हें दूर कर विज्ञापन प्रकाशित करने का प्रयास करें। मुख्यमंत्री ने 7 जून को झारखंड मंत्रालय में इन विभागों में रिक्त पदों को भरने से संबंधित समीक्षा बैठक की।मुख्यमंत्री के समक्ष विभागीय अधिकारियों ने विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों की विस्तृत जानकारी रखी। गृह विभाग के 13,473, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के 38,000 और वन विभाग के 4,051 विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों की जानकारी मुख्यमंत्री को दी गई।इन रिक्तियों के संबंध में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द इन सभी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नियुक्ति प्रारंभ होने से राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा। संबंधित विभागों में रिक्त पड़े पदों को तत्काल भरा जा सकेगा।

बैठक में अपर मुख्य सचिव-सह- प्रधान सचिव वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग एल ख्यांगते, डीजीपी नीरज सिन्हा, गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव श्रीमती वंदना डाडेल, वित्त विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा, प्रधान मुख्य वन संरक्षक एके रस्तोगी, अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय श्रीवास्तव सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

इचाक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चल रहे राम भरोसे न कोई डॉक्टर का पता नही 

hansraj

जिप सदस्या प्रीति कुमारी ने बरही में ट्रेनों के ठहराव को लेकर भारतीय रेल मंत्री को मेल द्वारा मांग पत्र भेजा

hansraj

चौपारण डैफोडिल्स स्कूल ने विधायक अकेला जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह महासचिव विनोद यादव समेत कई शिक्षाविदों समाजसेवियों को किया सम्मानित

hansraj

डिवाइन स्कूल में मई दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन. श्रमिक को किया गया सम्मानित

hansraj

मतदान केन्द्र से 2 किलोमीटर या उससे अधिक की दूरी वाले मतदाताओं के लिए उपलब्ध करायें परिवहन सुविधा: के. रवि कुमार

jharkhandnews24

लगातार रजिस्ट्री नही होने से डीड राइटरों में है आक्रोश, अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी

hansraj

Leave a Comment