May 30, 2024
Jharkhand News24
जिला

एयरपोर्ट निर्माण के शेष बचे कार्यों को जल्द से जल्द करें पूर्णः-उपायुक्त

Advertisement

एयरपोर्ट निर्माण के शेष बचे कार्यों को जल्द से जल्द करें पूर्णः-उपायुक्त

कुमार सौरभ देवघर

Advertisement

उपायुक्त ने देवघर एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा में अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर हवाई अड्डा के निर्माण कार्य से जुड़े प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। समीक्षा बैठक के क्रम में उपायुक्त ने पूर्व में दिये गये निर्देंशों के आलोक में पूर्ण हो चुके कार्यों के अलावा चल रहे कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ शेष बचे सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया।
इसके अलावे उपायुक्त ने बैठक के दौरान अंतिम चरण के कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए एयरपोर्ट परिसर के आसपास चिन्ह्ति कुल 09 मकानों को नियमानुसार हटाने की कार्रवाई जल्द से जल्द करें। साथ ही कार्यपालक अभियंता भवन प्रमण्डल से आपसी समन्वय स्थापित करते हुए सभी घरों का मुआवजा राशि सुनिश्चित करते हुए हेतु 03 जून तक आवश्यक सभी अभिलेख तैयार करते हुए उपायुक्त कार्यालय को समर्पित करना सुनिश्चित करें। आगे उन्होंने एयरपोर्ट परिसर के आखिरी हिस्सों में बचे हुए पेड़ों की कटाई आदि कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण रूप से दुरूस्त करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया।

इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने समीक्षा के क्रम में अधिकारियों को स्पष्ट निदेशित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि एयरपोर्ट के आस-पास किसी प्रकार का अवैध निर्माण कार्य न हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। वहीं आदेश के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर सुसंगत धाराओं के साथ आवश्यक व कड़ी कार्रवाई करें।

एयरपोर्ट एप्रोच रोड के चल रहे कार्यों की करते रहें निगरानी
इसके अलावे उपायुक्त ने श्री मंजूनाथ भजंत्री ने एयरपोर्ट सम्पर्क पथ के चल रहे कार्यों को लेकर संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता को कड़े शब्दों में निदेशित करते हुए कहा कि सम्पर्क पथ के चल रहे कार्याे को तय समय के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण तरीके से जल्द से जल्द पूर्ण करे, ताकि आवश्यकता अनुरूप आगे का कार्य किया जा सके। साथ ही संपर्क पथ के कार्य को दिन-रात 24×7 एक्टिव मोड में पूर्ण करते हुए उपायुक्त कार्यालय को अवगत कराने का निर्देश दिया। आगे उन्होंने एयरपोर्ट परिसर में बिजली के शेष बच रहे एक खम्भे को हटाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

बैठक में उपरोक्त के अलावे उप विकास आयुक्त डॉ0 कुमार ताराचन्द, अपर समाहर्ता श्री चन्द्र भूषण प्रसाद सिंह, वन प्रमण्डल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार यादव, एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक श्री संदीप ढिंगरा, कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल, देवघर श्री डीएन साहू, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के अधिकारी, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार रजक, एयरपोर्ट डीएसपी श्री सुमित कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, देवघर, प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी, मोहनपुर, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, एयरपोर्ट के अधिकारी, के अधिकारी एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Related posts

वज्रपात से महिला की हुई मौत

hansraj

जीत के बाद प्रमुख शोभा देवी व उप प्रमुख पिंटू टोप्पो विजय जुलूस

hansraj

चंदनकियारी थाना में होली व सब ए बरात को लेकर हुई शान्ति समिति की बैठक

jharkhandnews24

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनटीपीसी नॉर्थ करणपुरा सुपर थर्मल पावर परियोजना की यूनिट वन 660 मेगावाट राष्ट्र को समर्पित कर दिए सौगात

hansraj

मारवाड़ी महाविद्यालय के सात दिवसीय स्पेशल कैंप के दूसरे दिन का शुभारंभ लक्ष्य गीत के साथ किया गया

hansraj

बुधवाचक की जनता ने पहनाया मुखिया का ताज, डॉ समीउद्दीन अंसारी ने कहा सबके दिलों में करूँगा राज

hansraj

Leave a Comment