February 22, 2024
Jharkhand News24
जिला

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में मिला वक्त, 14 जून तक दे सकेंगे निर्वाचन आयोग को जवाब

Advertisement

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में मिला वक्त, 14 जून तक दे सकेंगे निर्वाचन आयोग को जवाब
संवाददाता- अंकित नाग

रांची – हेमंत सोरेन माइनिंग लीज मामले में भारत निर्वाचन आयोग को 14 जून तक जवाब दे सकते हैं। इससे पहले भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए 31 मई तक का समय दिया गया था। भाजपा ने 14 फरवरी 2022 को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर हेमंत सोरेन पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए और समय दिया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब इस मामले में 14 जून तक जवाब दे सकते हैं।।इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन को भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए 31 मई तक का समय दिया गया था। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 20 मई को भारत निर्वाचन आयोग के नोटिस का जवाब भेजा था। विशेष दूत के माध्यम से जवाब सीलबंद लिफाफे में निर्वाचन आयोग कार्यालय में जमा कराया गया था।

Advertisement

सीएम हेमंत सोरेन 14 जून तक दे सकते हैं जवाब

माइनिंग लीज मामले में अब झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए और समय दिया गया है।14 जून तक वे भारत निर्वाचन आयोग को जवाब दे सकते हैं. भाजपा ने 14 फरवरी 2022 को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था। इस दौरान आरोप लगाया गया था कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने पद का दुरुपयोग किया है और पत्थर खदान की लीज हासिल की है।

बीजेपी ने बताया ऑफिस ऑफ प्रोफिट का मामला

ऑफिस ऑफ प्रोफिट का मामला बताते हुए बीजेपी ने हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी. इसके बाद राज्यपाल द्वारा रांची के अनगड़ा खदान मामले में निर्वाचन आयोग से मंतव्य मांगा गया था. इस आलोक में दो मई 2022 को निर्वाचन आयोग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नोटिस कर जवाब मांगा था. पूर्व में जवाब 10 मई तक दाखिल करना था, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा अपनी माता के इलाज में व्यस्त रहने की बात कह कर चार सप्ताह का समय मांगा गया था. तब निर्वाचन आयोग की ओर से 20 मई तक जवाब देने का समय दिया गया था. ठीक 20 मई को हेमंत सोरेन को जवाब भेजा था. अब 14 जून तक का समय जवाब देने के लिए दिया गया है।

Related posts

जतरा मेला मुख्य मार्ग का प्रमुख मनोज रजक ने निजी खर्च से कराया दुरुस्त

hansraj

जल्द बदलेगी मंडई खुर्द की सूरत, सदर विधायक ने नाली निर्माण के लिए कराया सर्वे

jharkhandnews24

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर समाहरणालय परिसर अवस्थित बापू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किए

jharkhandnews24

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में छह दिवसीय लेक्चर सीरीज शुरू

jharkhandnews24

कल्लू चौक पर स्टार शू दुकान का शुभारंभ. ग्राहकों को मिल रहा होलसेल में सामान

hansraj

हजारीबाग बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल ने परिवारजनों संग विध्यांचल मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर में टेका माथा

jharkhandnews24

Leave a Comment