June 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में मिला वक्त, 14 जून तक दे सकेंगे निर्वाचन आयोग को जवाब

Advertisement

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में मिला वक्त, 14 जून तक दे सकेंगे निर्वाचन आयोग को जवाब
संवाददाता- अंकित नाग

रांची – हेमंत सोरेन माइनिंग लीज मामले में भारत निर्वाचन आयोग को 14 जून तक जवाब दे सकते हैं। इससे पहले भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए 31 मई तक का समय दिया गया था। भाजपा ने 14 फरवरी 2022 को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर हेमंत सोरेन पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए और समय दिया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब इस मामले में 14 जून तक जवाब दे सकते हैं।।इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन को भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए 31 मई तक का समय दिया गया था। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 20 मई को भारत निर्वाचन आयोग के नोटिस का जवाब भेजा था। विशेष दूत के माध्यम से जवाब सीलबंद लिफाफे में निर्वाचन आयोग कार्यालय में जमा कराया गया था।

Advertisement

सीएम हेमंत सोरेन 14 जून तक दे सकते हैं जवाब

माइनिंग लीज मामले में अब झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए और समय दिया गया है।14 जून तक वे भारत निर्वाचन आयोग को जवाब दे सकते हैं. भाजपा ने 14 फरवरी 2022 को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था। इस दौरान आरोप लगाया गया था कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने पद का दुरुपयोग किया है और पत्थर खदान की लीज हासिल की है।

बीजेपी ने बताया ऑफिस ऑफ प्रोफिट का मामला

ऑफिस ऑफ प्रोफिट का मामला बताते हुए बीजेपी ने हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी. इसके बाद राज्यपाल द्वारा रांची के अनगड़ा खदान मामले में निर्वाचन आयोग से मंतव्य मांगा गया था. इस आलोक में दो मई 2022 को निर्वाचन आयोग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नोटिस कर जवाब मांगा था. पूर्व में जवाब 10 मई तक दाखिल करना था, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा अपनी माता के इलाज में व्यस्त रहने की बात कह कर चार सप्ताह का समय मांगा गया था. तब निर्वाचन आयोग की ओर से 20 मई तक जवाब देने का समय दिया गया था. ठीक 20 मई को हेमंत सोरेन को जवाब भेजा था. अब 14 जून तक का समय जवाब देने के लिए दिया गया है।

Related posts

पूर्व वर्ती छात्रों ने जेपीएससी से ए०पी०पी पास कर यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज का बढ़ाया मान

jharkhandnews24

साइंस कॉलेज परिसर में पूर्वी वन प्रमंडल, हजारीबाग द्वारा अयोजित किया गया 74 वां वन महोत्सव सह पर्यावरण जागरुकता कार्यक्रम

jharkhandnews24

बरकट्ठा अस्पताल में प्रमुख रेनू देवी ने किया गया फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम का शुभारंभ

hansraj

अखिल झारखंड छात्र संघ की कमिटी का हुआ विस्तार

jharkhandnews24

सामुदायिक शिक्षण केंद्र चला रही है धनभाषा पंचायत की उप मुखिया प्रेम शीला मुर्मू

hansraj

सचिवालय घेराव कार्यक्रम में नगर पश्चिमी से सैकड़ो भाजपा कार्यकर्ताओं ने लिया भाग

hansraj

Leave a Comment