June 24, 2024
Jharkhand News24
जिला

झारखंड में बेकाबू होता जा रहा है बालू का दाम

Advertisement

झारखंड में बेकाबू होता जा रहा है बालू का दाम

सोरेन परिवार चोरी, बेईमानी व झारखंड के गरीबों के जल, जंगल, ज़मीन, पत्थर, बालू लूट कर बेहिसाब दौलत इकट्ठा करने में लगा है- प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद

Advertisement

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

रांची/झारखंड- राज्य में बालू की कीमत दिन प्रतिदिन बेलगाम होती जा रही है। सिविल कामों पर इसका असर राज्य भर में देखने को भी मिल रहा है । वही रांची स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर भी इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है । पिछले कुछ माह से बालू की बेकाबू कीमतों के चलते प्रोजेक्ट का काम धीमा हो गया है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रोजेक्ट में लगी कंपनियों ने जुडको को भी इस संबंध में लेटर लिखकर मदद की अपील की है । इधर पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के प्रदेश सचिव एवं बीसीएस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश प्रसाद ने भी इशारों इशारों में राज्य की वर्तमान सरकार पर जमकर हमला बोला है । राजेश ने मंगलवार दोपहर पत्रकारों से बातचीत करने पर कहा की जब राज्य के सीएम और उनके परिवार ही नदियों के बालू पर कुंडली मारे बैठे हों तो बालू के दाम तो आसमान छुएंगे ही । यह सरकार बालू की लूट को लेकर जवाबदेही से बचना चाहती है । झारखंड में बालू की संगठित लूट के कारण आज स्मार्ट सिटी का काम अधर पर लटका पडा है । कंपनियों और ठेकेदारों ने लूट के माल को ऊंचे दाम पर खरीदने से इंकार कर दिया है । घाटों का टेंडर न करके राज्य सरकार अपने अधिकारियों के माध्यम से बालू की खुली लूट की छूट दे रखी है । आज लोगों को न तो घर बनाने के लिए बालू मिल रहा है, न पुल-पुलियों के निर्माण में उन्होनें बाबूलाल मरांडी का समर्थन कर कहा की उन्होंने सदन में उन्होंने इस पर कई बार आवाज़ उठाई है ।लेकिन सरकार ने 15 दिनों में टेंडर करने की बात कही थी । पर ये सब ढाक के तीन पात साबित हुए हैं ।
सोरेन परिवार चोरी, बेईमानी व झारखंड के गरीबों के जल, जंगल, ज़मीन, पत्थर, बालू लूट कर बेहिसाब दौलत इकट्ठा करने में लगा है । इस परिवार का स्याह चेहरा जब भी उजागर होता है तो ये लोग खुद को आदिवासी बताने का ढ़ाल इस्तेमाल करने लगते हैं । वही प्रसाद ने सीएम से पूछा है कि वे बताएं कि क्या आदिवासी का मतलब सिर्फ़ सोरेन परिवार ही होता है?

Related posts

दुमका लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन ने किया नामांकन, बाबूलाल मरांडी भी रहे मौजूद

jharkhandnews24

2 वार्ड सदस्यों के खिलाफ थाना में की गई प्राथमिकी दर्ज

hansraj

उपायुक्त लोहरदगा ने विज्ञान केंद्र में विद्यार्थियों के साथ केक काटकर मनाया अपना जन्मदिन

jharkhandnews24

रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर की स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त , दर्जनों बच्चे घायल

hansraj

सरकार का रवैया खेल के प्रति उदासीन- तरुण गुप्ता

hansraj

किस्को थाना के समीप चलाया गया वाहन जांच अभियान

hansraj

Leave a Comment